तेलंगाना की तस्वीर को प्रियंका गांधी के रोड शो की तस्वीर बताकर कांग्रेस प्रवक्ता ने किया पोस्ट

1
73

सोमवार को प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंची। हवाई अड्डे से लेकर कांग्रेस मुख्यायलय तक उन्होने रोड शो किया। इस रोड शो में उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी थे। इसके अलावा प्रियंका के साथ पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और दूसरे नेता भी थे। इस रोड शो की तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। ट्विटर पर अलग-अलग हैशटैग से दिन भर प्रियंका ट्रेंड करती रहीं। इसी दौरान कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कुछ तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया। साथ में एक संदेश है ‘उत्तर प्रदेश बनेगा उत्तम प्रदेश, यही है हमारा मकसद यही है हमारा संकल्प।’

इसमें 4 तस्वीरों का एक कोलाज है।एक तस्वीर जिसमें सिर्फ भीड़ ही भीड़ है उसे लेकर थोड़ा संशय हुआ। ये संशय सही भी था।


वास्तविक तस्वीर

थोड़ी सी रिसर्च करने पर ये पता चल गया कि ये तस्वीर तेलंगाना की है। हाल ही में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की रैली की ये तस्वीर है। पूर्व क्रिकेटर और तेलंगाना कांग्रेस के मुखिया मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने इस तस्वीर को 5 दिसंबर 2018 को पोस्ट करते हुए लिखा था कि घरेलू राज्य में प्रचार करना मेरे लिए हमेशा बहुत खास है। लोगों का प्यार और उत्साह ज़बरदस्त है।

उसी दौरान और लोगों ने भी इस तस्वीर को पोस्ट किया था।

कांग्रेस की ये रैली 4 दिसंबर को हुई थी।गजवेल विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी वी प्रताप रेड्डी ने इस रेली के ज़रिए शक्ति प्रदर्शन किया था। हालांकि प्रियंका चतुर्वेदी ने थोड़ी ही देर बाद इस तस्वीर को डिलीट करके रोड शो की तस्वीरें डालकर अपनी गलती सुधार ली है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here