पोस्ट ट्रुथ यानि तथ्यों की बजाए निजी धारणा के आधार पर सत्य को तय करना। इस माहौल में तथ्यों के आधार पर सच्चाई को डाक्युमेंट करने की दिशा में एक छोटे से योगदान की शुरुआत है India check । यह एक फैक्ट चेक वेबसाइट है जो तथ्यों को बिना किसी पक्षपात के पारदर्शी तरीके से लोगों के सामने रखती है। हमारा उद्देश्य गलत जानकारी, पक्षपात, भ्रम, धोखाधड़ी,धर्म,नस्ल औऱ जाति के आधार पर घ्रणा फैलानें वाली खबरों और अफवाहों के खतरे से समाज को बचाने की कोशिश है।

Indiacheck is a Fact checking social initiative started in 2018, Now India check is formally registered as ‘Kamal Charity Foundation’, a not-for-profit company, registered under Section 8 of the Company Act, 2013, with CIN U3090DL2019NPL350208 (May 2019).  

Contact Details

India Check
Mail id: indiacheck1@gmail.com
Whatsapp no. 9871996103
Address: Apartment, 21, Parwana Rd, Bhagwan Buddha Housing Corporation Society, Pitam Pura, New Delhi, Delhi 110034

About us

जब सच पहुंचाने वाले पक्षपात करने लगें। सरकार और कार्पोरेटस के दबाव में काम करें।ऐसे में सच जानने के लिए किस पर भरोसा करें? कहीं से तो शुरुआत होनी चाहिए? एक छोटी सी कोशिश का सिलसिला है। ये कोशिश है मिलावट में से सच और झूठ को अलग-अलग करने की। जिससे आप समझ सकें फर्क। औऱ कर पाएं सही गलत का फैसला।ये एक फैक्ट चेक वेबसाइट है। इसको देखिए और सुझाव दीजिए। अच्छा लगे तो शेयर करिए जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग ये फर्क समझ सकें।

Send us a message!

LATEST POSTS

सोशल मीडिया पर JNU के हॉस्टल फीस की फर्ज़ी लिस्ट हो...

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय यानि JNU मे नए हॉस्टल मैनुअल के खिलाफ छात्रों का विरोध जारी है. हॉस्टल की बढ़ी...

बाल दिवस पर भांजी के साथ लंदन की तस्वीर के जरिए...

भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 14 नवंबर को 130 वीं जयंती थी. सोशल मीडिया पर तस्वीरों के ज़रिए पंडित...

अयोध्या का फैसला सुनाने वाले जजों को हिन्दू राष्ट्र के लिए...

बांग्लादेश और पाकिस्तान में पीएम मोदी की तरफ से भारत के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को लिखे एक फर्जी लेटर को सर्कुलेट...

Support the fight against fake news