फिर शाहरुख को देशद्रोही बताने की सोशल मीडिया पर मुहिम,पुराने वीडियो की अधूरी क्लिप वायरल

45 करोड़ रुपए पाकिस्तान को भेजने का सच

0
63
शाहरुख खान की सोशल मीडिया से ली गई दो विरोधाभासी तस्वीरें

शाहरुख खान फिर निशाने पर हैं। एक वीडियो क्लिप के ज़रिए उन पर पाकिस्तान को मदद करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि शाहरुख ने पाकिस्तान को 45 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी दै। वीडियो क्लिप 45 सेकेंड की है। औऱ इसे इंडिया टीवी के कार्यक्रम से लिया गया है। ये क्लिप आप नीचे देख सकते हैं।जिसे एक ट्विटर यूज़र ने पोस्ट किया है।

कहीं वीडियो क्लिप तो कहीं सिर्फ संदेश लिखकर शाहरुख पर हमला किया जा रहा है। लेकिन मामला वही है।

शेयर चैट पर पोस्ट की गई इमेज औऱ संदेश,3 हज़ार 8 सौ लोगों ने देखा


सच्चाई क्या है?

दरअसल ये मामला 2017 का है। इंडिया टीवी ने अपने कार्यक्रम ‘आज का वायरल’ में शाहरुख पर ये स्टोरी की थी। उस समय भी शाहरुख पर इसी तरह से सोशल मीडिया के ज़रिए हमले हो रहे थे। वायरल संदेशों में शाहरुख पर पाकिस्तान में हुए टैंकर हादसे में मरने वालों के परिवार वालों को 45 करोड़ रुपए भेजने की बात कही जा रही थी। इस घटना में 200 लोग मारे गए थे। अपने कार्यक्रम में इंडिया टीवी ने इस मामले की पूरी तहकीकात की थी। आप इस पूरी स्टारी को नीचे देख सकते हैं। 6 मिनट 35 सेकेंड का ये प्रोग्राम है।

इंडिया टीवी के कार्यक्रम ‘आज का वायरल’ में शाहरुख पर 45 करोड़ पाकिस्तान भेजने के आरोप की पड़ताल

हमने इंडिया टीवी के पुराने वीडियो को निकालने के लिए कुछ की वर्ल्ड के ज़रिए गूगल पर सर्च किया तो ये वीडियो हमें मिल गया। ये पूरा वीडियो 6 मिनट का है जिसमें से 45 सेकेंड का वो वीडियो काटा गया जिससे लगे कि शाहरुख ने पाकिस्तान की मदद की है।

शाहरुख के खिलाफ इस वीडियो क्लिप के आने के बाद उनके समर्थको ने भी सोशल मीडिया पर #stopfakeagainstsharukh के नाम से कैंपेन शुरू किया। जो ट्विटर पर ट्रेंड होता रहा।

शाहरुख खान काफी सोशल वर्क करते रहते हैं। ये बात बिल्कुल सही है।इंडिया टीवी ने भी अपनी रिपोर्ट में शाहरुख के अच्छे कार्यों के बारे में बताया है जिसमे 2015 में चेन्नई बाढ़ के दौरान उन्होने 1 करोड़ रुपए की राशि दी थी। अपनी कंपनी Red Chillies Entertainment के माध्यम से शाहरुख सरकारी और गैर सरकारी सामाजिक कार्यों में योगदान देते रहते है।

निष्कर्ष- शाहरुख के 45 करोड़ रुपए पाकिस्तान भेजने का दावा गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here