क्या अमित शाह ने कहा मीनाक्षी लेखी को वोट मत देना?

अमित शाह ने क्यो कहा वोट ना देने के लिए?

0
24
अजय माकन का अमित शाह की वीडियो क्लिप की ट्वीट

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की दिल्ली में दिए एक भाषण की वीडियो क्लिप वायरल हो रही है।
इस क्लिप को वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने अपने टि्विटर हैंडल से पोस्ट किया है। इस वीडियो क्लिप में वो कहते दिखाई दे रहे हैं कि ”लेकिन हमारे दो लोकसभा के उम्मीदवार बहन लेखी औऱ रमेश बिधूड़ी को इस एक चीज़ के लिए वोट मत देना,बीजेपी अध्यक्ष होने के नाते मैं ये कह रहा हूं केवल एक चीज़ के लिए हमारे दो उम्मीदवारों को वोट मत देना।”

इस वीडियो का आर्काइव  वर्ज़न यहां देख सकते हैं।

माकन अपने ट्वीट में कहते हैं कि ये बहुत आश्चर्यजक की बात है कि ”बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खुद मीनाक्षी लेखी को वोट देने से मना कर रहे हैं! तो किसी को भी मीनाक्षी लेखी जी को वोट क्यों देना चाहिए? आगे वो लिखते हैं ये वीडियो @Kundra_Vishal ने भेजा है।

कौन है विशाल कुंद्रा?

@Kundra_Vishal का नाम विशाल कुंद्रा है जो कांग्रेस के दिल्ली आईटी सेल के पूर्व सदस्य हैं। स समय पूर्वी यूपी में पार्टी के सोशळ मीडिया इंचार्ज हैं। विशाल कुंद्रा का ट्वीट आप नीचे देख सकते हैं।

इसका आर्काइव वर्ज़न यहां देखिए

इसे भी पढ़िए

क्या है विकीलीक्स के हवाले से किए गए राहुल गांधी की शादी का सच?


अमित शाह के वीडियो का सच

हमने दिल्ली में अमित शाह के भाषण की खोजबीन शुरू की तो हमें यूट्यूब पर 1 मई 2019 को दिया उनका एक भाषण मिला। इस पूरे वीडियो को हमने सुना तो एक जगह शाह कहते हुए दिखते हैं


मित्रों, नरेंद्र मोदी की लरकार ने बहुत काम किए हैंय़ गरीबों के लिए इस सरकार ने बहुत काम किए। इसने मकान दिए ,बिजली दी, शुद्द पानी दिया शौचालय दिए,गैस कनेक्शन दिए। बहुत सारी चीज़ें दिल्ली के लिए बी की हैं। लेकिन हमारे दो लोकसभा उम्मीदवार बहन लेखी और रमेश बिधूड़ी को इस एख चीज़ के लिए वोट मत करना। बीजेपी अध्यक्ष होने के नाते मैं ये कह रहा हूं केवल एक चीज़ के लिए हमारे दो उम्मीदवारों को वोट मत देना। लेकिन निश्चित रूप से उन्हे वोट करना क्योंकि मोदी जी ने देश को सुरक्षित किया है। इस कारण से उन्हे वोट करना।

आप इस भाषण को 1:20:04 पर नीचे दिए गए यूट्यूब वीडियो को सुन सकते हैं

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दिल्ली के वसंत कुंज में मई 1,2019 का भाषण


निष्कर्ष

दावा- अमित शाह ने कहा कि मीनीक्षी लेखी को वोट ना दें

दावा करने वाले- अजय माकन,विशाल कुंद्रा

सच- दावा गलत है, वीडियो कांटछांट कर शेयर किया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here